यूएई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, फिलीपींस के तीन नागरिकों की मौत

asiakhabar.com | April 19, 2024 | 5:51 pm IST

अबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय दूतावास ने शहर में इस सप्ताह हुई जबरदस्त बारिश के बाद परिचालन सामान्य होने तक दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को गैर-जरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने का परामर्श जारी किया है।
संयुक्त अरब अमीरात इस सप्ताह हुई जबरदस्त बारिश से उबरने की कोशिश कर रहा है जिसके कारण दुबई और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है। दूतावास ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारी स्थिति को सामान्य करने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। इस बीच हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सलाह दी है कि यात्री उड़ानों की प्रस्थान तिथि और समय के संबंध में संबंधित एयरलाइन से पुष्ट सूचना मिलने के बाद ही हवाई अड्डे से यात्रा कर सकते हैं। परामर्श में कहा गया है कि इस सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों की संख्या को अस्थायी रूप से सीमित कर दिया गया है।
दूतावास ने परामर्श में कहा, ‘‘दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से आने वाले भारतीय यात्रियों को परिचालन सामान्य होने तक गैर-आवश्यक यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी जाती है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने 17 अप्रैल से आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है।
फिलीपींस के तीन नागरिकों की मौत
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस सप्ताह रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुबई में काम करने वाले फिलीपींस के तीन नागरिकों की मौत हो गयी है। प्रवासी श्रमिक विभाग (डीएमडब्ल्यू) के प्रभारी अधिकारी हंस कैकडैक ने बताया कि दो महिलाओं की कार के अंदर फंस जाने के बाद दम घुटने से मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति की मौत उसके वाहन के सिंकहोल से टकराने के बाद हुई। उन्होंने बताया कि दुबई और अबू धाबी स्थित उनका कार्यालय फिलीपींस दूतावास और महावाणिज्य दूतावास के साथ मिलकर काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि दुबई में फिलीपीन्स के 648,929 नागरिक हैं । किसी ने भी स्वदेश वापसी का अनुरोध नहीं किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *