आईपीएल 2024: सुनील नरेन ने बनाया एक खास रिकॉर्ड, लसिथ मलिंगा को छोड़ा पीछे

asiakhabar.com | April 30, 2024 | 2:52 pm IST

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के हरफनमौला खिलाड़ी सुनील नरेन ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में एक विशेष स्थान पर सर्वाधिक विकेट लेने के लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।
नरेन ने केकेआर की दिल्ली कैपिटल्स पर जीत के दौरान गेंद से प्रभावित किया और अपने चार ओवर के स्पेल में 24 रन देकर 1 विकेट किया। उन्होंने पहली पारी में अक्षर पटेल का विकेट लिया, जो आईपीएल में प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स पर उनका 69वां विकेट था, जो कि लीग में किसी विशेष स्थान पर किसी गेंदबाज द्वारा लिया गया सबसे अधिक विकेट है। उनसे पहले पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हुए वानखेड़े में 68 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।
अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा दिल्ली में 58 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल बेंगलुरु में 52 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह वानखेड़े में 49 विकेट लेकर पांचवें स्थान पर हैं।
मैच की बात करें तो इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ औऱ दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने सर्वाधिक नाबाद 35 रन बनाए। कुलदीप के अलावा पंत ने 27 रन बनाए।
केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। वरूण के अलावा वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा ने 2-2 और सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क ने 1-1 विकेट लिया।
जवाब में केकेआर ने फिल साल्ट (68) के अर्धशतक और कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 33) और वेंकटेश अय्यर (23) के पारियों की बदौलत 16.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर मैच जीत लिया। दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने 2 और कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिया।
इस जीत के साथ, केकेआर अब आईपीएल 2024 अंक तालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि दिल्ली 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *