ब्रेट ली ने मयंक की चोट से ठीक से नहीं निपटने के लिए एलएसजी की आलोचना की

asiakhabar.com | May 1, 2024 | 4:28 pm IST
View Details

लखनऊ। युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान असुविधा की शिकायत के बाद मैदान से बाहर चले गए, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) पर जमकर निशाना साधा और कहा कि एलएसजी ने तेज गेंदबाज की चोट का अच्छे से प्रबंधन नहीं किया।
पेट के निचले हिस्से में दर्द के कारण पांच मैच न खेलने के बाद लखनऊ की ओर से वापसी करने वाले मयंक मंगलवार को अपना चौथा ओवर पूरा किए बिना ही मैदान से बाहर चले गए और 3.1 ओवर में 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया।
टूर्नामेंट की आधिकारिक स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर ली ने कहा, “साइड स्ट्रेन, या जो कुछ भी वे इसे कह रहे हैं, उसे ठीक होने में आम तौर पर कम से कम चार से छह सप्ताह लगते हैं। हम नहीं जानते कि यह कितना बड़ा स्ट्रेन था, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो अपनी सीमाओं को पार कर रहा है। यह बिल्कुल भी अच्छा प्रबंधन नहीं है। उनका वापस आना और घायल होना, इसका सीधा असर लखनऊ सुपर जायंट्स के नेतृत्व और मेडिकल स्टाफ पर है।”
“एकमात्र व्यक्ति जिसे यह कीमत चुकानी पड़ी है, वह बेचारा युवा मयंक है, जो सिर्फ तेज है। आईपीएल में हर कोई यह देखना पसंद करता है कि वह क्या लेकर आया है… आप चाहते हैं कि उसे सही सलाह मिले, इसलिए उसे ऐसा नहीं करना पड़ेगा आगे बढ़ें और इसे आत्मसात करें, अब, इसका सबसे अधिक मतलब यह होगा कि अगर कोई चोट लगती है तो वह विश्व कप से बाहर हो जाएंगे।”
इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी मयंक की चोट और स्टार इंडिया और एमआई पेसर जसप्रीत बुमराह के साथ उनकी बातचीत पर चर्चा की।
रैना ने एलएसजी के युवा खिलाड़ी से बात करने के एमआई दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के सराहनीय कार्य की प्रशंसा की, और इस बात पर प्रकाश डाला कि मयंक को बुमराह के शब्दों से चोट प्रबंधन पर मूल्यवान जानकारी प्राप्त हुई है।
“युवा खिलाड़ी से बात करना बुमराह का एक शानदार इशारा था। उनके पास बहुत अनुभव है। जब मयंक उनसे मिलेंगे, तो वह चोट की देखभाल के बारे में बुमराह के शब्दों से बहुत कुछ सीखेंगे। चोट से वापसी करना आसान नहीं है।रैना ने कहा, ”टीम डॉक्टर वैभव डागा पहले भी बीसीसीआई के साथ काम कर चुके हैं और उन्होंने बुमराह को फिटनेस हासिल करने में भी मदद की है।
उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “जब मयंक लाल गेंद और सफेद गेंद से अधिक गेंदबाजी करता है, तो मैं उसे टेस्ट मैचों में देखना चाहता हूं जब हम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या न्यूजीलैंड में खेलते हैं। हमने कुछ समय से भारत में ऐसी गति नहीं देखी है। बुमराह ने अब उसे जो सुझाव दिया है वह एक दिन अमूल्य होगा।”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *