एक औरत दुनिया बदल सकती है : मिस यूनिवर्स शेन्निस पलासियोस

asiakhabar.com | May 9, 2024 | 4:28 pm IST

बुधवार को दिल्ली के ली मेरेडियन होटल में प्रेस वार्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। प्रेस सम्मेलन को मिस यूनिवर्स 2023 शेन्निस पलासियोस,मिस यूनिवर्स के वॉयस प्रेसिडेंट Mario Buraco व मिस यूनिवर्स इंडिया के निदेशक निखिल आनंद ने संबोधन किया। अपने संबोधन में मिस यूनिवर्स 2023 शेन्निस पलासियोस ने कहा मैने कुछ ही समय भारत मे बिताया है लेकिन यहाँ के लोग इतने प्यारे हैं जैसे मैं इन्हें वर्षो से जानती हूं। बेहतरीन संस्कृति का समागम है भारत, यहाँ आ कर मैं बहुत अपनापन महसूस कर रही हूं। बटर चिकेन मसाला की तारीफ करते हुए शेन्निस पलासियोस ने आगे कहा भारतीय व्यंजन बहुत स्वादिष्ट हैं मैं तो जम में खा रही हूँ।
मिस यूनिवर्स इंडिया में निदेशक निखिल आनंद ने आगामी मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 के विषय मे घोषणा करते हुए बताया कि इस वर्ष मिस यूनिवर्स इंडिया में हम बहुत सारे बदलाव के कर आ रहे हैं। मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता में उम्र व हाइट की सीमा खत्म करते हुए निखिल ने घोषणा किया की महज हाइट कम होने से कई टेलेंटड लड़कियाँ आगे नहीं बढ़ पाती। वैसे टैलेंट के लिए हमने इस कंपीटिशन को और भी आसान कर दिया है। इस वर्ष भारत के सभी राज्यो में स्टेट लेवल कंपीटिशन आयोजित होंगे और उसके बाद तमाम विजेताओं के बीच मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का चयन होगा और वो ग्लोबल मंच पर भारत का प्रतिनिधि करेंगी।
मिस यूनिवर्स के उपाध्यक्ष वॉयस प्रेसिडेंट मारियो बुरको ने कहा मिस यूनिवर्स मंच दुनियाभर के देशों को आपस मे जोड़ता और गहरे संबंध स्थापित करता है संस्कृति का आदान प्रदान होता है। इस वर्ष मिस यूनिवर्स कई मायनों में खास होने वाला है जिसके लिए हम सब खूब सारी तैयारियां कर रहे हैं।
यह बहुत ही खास अवसर है क्योंकि 7 साल बाद कोई गैर-भारतीय मिस यूनिवर्स खिताब धारक भारत आयी हैं अभी तक बहुत कम मिस यूनिवर्स विजेता ने भारत का दौरा किया है और शेन्निस पलासियोस उनमें से एक हैं वह प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली निकारागुआ देश की पहली महिला हैं। उनकी यात्रा का एक मुख्य उद्देश्य ग्लैमानंद समूह के नए प्रबंधन के तहत मिस यूनिवर्स इंडिय प्रतियोगिता का शुभारंभ करना। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कौन करेगा। 2024 मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन मैक्सिको में किया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *