देवभूमि का आशीर्वाद मेरी बहुत बड़ी पूंजी : मोदी

asiakhabar.com | April 2, 2024 | 4:43 pm IST

उधमसिंह नगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि देवभूमि का आशीर्वाद उनकी बहुत बड़ी पूंजी है और यहां के प्रत्येक गांव से उन्हें मिले प्यार और आशीर्वाद के लिए वह बहुत-बहुत आभारी हैं।
श्री मोदी आगामी 19 अप्रैल को उत्तराखंड में प्रथम चरण के होने वाले चुनाव के मद्देनजर यहां अपनी पहली जनसभा के लिए पहुंचे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “लगता है यह चुनावी सभा नहीं, बल्कि विजय रैली है। ये जनसभा ऐसे क्षेत्र में हो रही है जिसे मिनी इंडिया कहा जाता है। मैं जब भी उत्तराखंड की पवित्र धरती पर आता हूं खुद को बहुत धन्य महसूस करता हूं, इसलिए ही मेरे दिल की गहराई से एक बात निकली थी कि देवभूमि के ध्यान से ही मैं सदा धन्य हो जाता हूं।”
उन्होंने कहा, “देवभूमि उत्तराखंड के प्रति भाजपा का जो प्रेम है जो अपनत्व है वो जग जाहिर है। हमें उत्तराखंड को विकसित बनाना है, सबसे आगे लेकर जाना है और इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।” उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल वर्षों में उत्तराखंड का जितना विकास हुआ है उतना आजादी के 65 साल में भी नहीं हुआ। आज उत्तराखंड हर तरह की कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है। उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचाया है।
श्री मोदी ने कहा कि यहां की पांच लाख महिलाओं को निशुल्क उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिया गया है। तीन लाख लोगों को स्वामित्व योजना के तहत जमीन के कागज सौंपे गए हैं। भाजपा ने उत्तराखंड के किसानों के खाते में 2200 करोड़ की धनराशि सीधे सौंपी है। उन्होंने कहा, ‘‘इतने सारे काम कैसे होते हैं। जब नियत सही होती है तो ऐसे ही काम होते हैं। इसलिए मैं कहता हूं नियत सही तो नतीजे भी सही।”
उन्होंने कहा, “मोदी ने भारत को तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी दी है। तीसरी आर्थिक ताकत का मतलब है नौकरी बढ़ेगी, गांव-शहर में सुविधा बढ़ेगी और इसका बहुत बड़ा लाभ मेरे उत्तराखंड को भी होगा।”
प्रधानमंत्री ने कहा “बाबा केदार के आशीर्वाद से मेरे मुंह से निकला था कि यह दशक उत्तराखंड का होने वाला है। कमल निशान पर पड़ा आपका एक वोट इसी संकल्प को सशक्त करेगा।मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी। याद किजिए मैंने आपसे कहा था कि यहां एम्स का सैटेलाइट सेंटर बनेगा, मैंने ये गारंटी पूरी करके दिखाई।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि 24 घंटे बिजली मिले और बिजली बिल जीरो होने के साथ ही बिजली से कमाई भी हो। इसके लिए पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना शुरू की गयी है। इसके तहत घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार मदद दे रही है। उन्होंने कहा, “ये 10 साल में हुआ काम बस ट्रेलर है।अभी हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है, तब तक हमें थकना नहीं। हमें उत्तराखंड को भी बहुत-बहुत आगे लेकर जाना है।” उन्होंने जोर दिया कि पिछले 10 वर्षों में उत्तराखंड का जितना विकास हुआ है, उतना आजादी के 65 साल में भी नहीं हुआ। आज उत्तराखंड हर तरह की कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है। उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचाया है।
श्री मोदी ने कहा, “मैं गरीब और मध्यम वर्ग का हक किसी को छीनने नहीं दूंगा ये मोदी की गारंटी है। मेरी आपसे प्रार्थना है कि आपको मोदी को और मजबूत करने के लिए उत्तराखंड की सारी सीटों पर भाजपा को ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाने हैं। मैं उत्तराखंड के नौजवानों से कहूंगा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। बीते वर्षों में यहां से पलायन रूका है। वो दिन दूर नहीं, जब रोजगार के लिए बाहर गए साथी वापस लौटेंगे।”
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि जब भाजपा सीएए के तहत मां भारती में आस्था रखने वालों को शरण देती है तो कांग्रेस इसका भी विरोध करती है। उत्तराखंड के लोग भूल नहीं सकते कि कांग्रेस ने स्व बिपिन रावत जी का अपमान किया। कांग्रेस तुष्टिकरण के दलदल में ऐसा धंस गई है कि कभी देशहित का सोच नहीं सकती।
उन्होंने कहा कि इस धरती का संबंध गुरु नानक देव जी, गुरु गोविंद सिंह जी और उदासीन संत गुरु रामराय जी से है। कांग्रेस ने देश का ऐसा बंटवारा किया कि कई धार्मिक स्थल हमसे छिन गए।
श्री मोदी ने कहा कि “कांग्रेस ने देश के सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव मानकर विकास करना बंद कर दिया था लेकिन, भाजपा आखिरी गांव को प्रथम गांव माना है और वहां तेजी से विकास कर रही है। कांग्रेस की सरकार होती तो सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन नहीं मिल पाती, लेकिन भाजपा ने यह करके दिखाया। इससे उत्तराखंड के भी हजारों परिवारों को लाभ हो रहा है।
श्री मोदी ने कहा, ‘‘हम लोग ईमानदारी और पारदर्शिता जनता के सामने लेकर आए हैं। दूसरी तरफ, भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है, जो मोदी को गाली दे रहे हैं। हम कह रहे हैं ‘भ्रष्टाचार हटाओ’ और वह कहते हैं ‘भ्रष्टाचारी बचाओ’। उन्होंने कहा कि मोदी विपक्ष की गाली और धमकी से डरने वाला नहीं है। हर भ्रष्ट पर कार्रवाई जारी रहेगी और तीसरे कार्यकाल की शुरुआत से भ्रष्टाचार पर और तेज प्रहार होगा ये मोदी की गारंटी है।
प्रधानमंत्री ने अपने करीब बीस मिनट के भाषण में कहा, “मैं गरीब और मध्यम वर्ग का हक किसी को छिनने नहीं दूंगा, ये मोदी की गारंटी है। मेरी आपसे प्रार्थना है कि आपको मोदी को और मजबूत करने के लिए उत्तराखंड की सारी सीटों पर भाजपा को ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाने हैं।” उन्होंने नैनीताल से अजय भट्ट, अल्मोड़ा से अजय टम्टा, गढ़वाल से अनिल बलूनी, टिहरी से माला राज शाह और हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत को विजयी बनाने का आह्वान किया।
प्रधानमंत्री से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, स्थानीय प्रत्याशी केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, स्थानीय विधायक शिव अरोड़ा और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने भी जनसभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published.